वीवनीट एक्सपो-2024 में प्रदर्शकों को 400 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार मिला

सूरत,23 सितंबर। सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री तथा सदर्न गुजरात चैंबर आफ ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्री डेवलपमेंट सेंटर के संयुक्त तत्वावधान मे  20 से 21 सितंबर 2024 के दौरान सरसाणा में सम्पन्न ‘वीवनीट एक्सपो 2024’ मे प्रतिभागी प्रदर्शको को 400 करोड़ से अधिक का कारोबार मिला।

इस प्रदर्शनी में प्रदर्शकों को सूरत के वास्तविक खरीददारों और व्यापारियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय मेवावाला ने बताया कि सूरत के बुनकरों और बुनकरों के साथ-साथ कपड़ा उद्योग में उद्यम करने के इच्छुक उद्यमियों को एक मंच प्रदान करने के लिए दक्षिणी गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा किए गए प्रयासों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। पिछले दो साल के इस प्रदर्शनी की सफलता के बाद इस वर्ष तीसरा संस्करण आयोजित किया गया। भारत के प्रमुख शहरों जैसे इंदौर, कटक, जयपुर, पुणे, बनारस, ग्वालियर, हैदराबाद, बैंगलोर, चंडीगढ़, लुधियाना, कोलकाता, लखनऊ, चेन्नई, मुंबई और दिल्ली से कपड़ों के वास्तविक खरीददार और साथ ही कॉर्पोरेट घरानों के खरीद प्रबंधक और व्यापारियों ने सूरत का दौरा किया। मेवावाला ने बताया कि  इन तीसरे दिन रविवार को 5994 आगंतुक आए।

देश के प्रमुख कपड़ा बाजारों के प्रमुख खरीदारों ने एयरजेट के सादे विस्कोस और फैब्रिक और रैपियर के विस्कोस फैब्रिक में रुचि दिखाई। नायलॉन फैब्रिक और टॉप डाई साड़ियों की तरह वॉटरजेट के होम फर्निशिंग प्लेन फैब्रिक, डॉबी फैब्रिक की भी काफी डिमांड रही। साथवॉटरजेट के मूल्यवर्धित कपड़ों की मांग अधिक देखी गई। प्रदर्शनी में कुछ परिधान निर्माताओं ने डेनिम फैब्रिक की मांग की, जिससे प्रदर्शनी में भाग लेने वाले प्रदर्शकों को 400 करोड़ रुपये से अधिक का व्यवसाय प्राप्त हुआ। अस्पताल के पर्दे (जल प्रतिरोधी, रोगाणुरोधी और अग्निरोधी), शॉवर पर्दे, ड्रेपरियां ब्लैक-आउट और व्हाइट-आउट फैब्रिक, माइक्रो फाइबरपॉलिएस्टर फैब्रिक, माइक्रो फाइबर बेडशीट, कम्फर्टर फैब्रिक, माइक्रो फाइबर डुवेट फैब्रिक, माइक्रो फाइबर डुवेट और डुवेट कवर, पिलो कवर, माइक्रो फाइबर बेडस्प्रेड, प्लीटेड माइक्रो फाइबर बेडकटर, डिजिटली प्रिंटेड ब्लैकआउट फैब्रिक और अल्ट्रासोनिक ब्लैकआउट फैब्रिक का प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा, प्रदर्शनी में सादे, टवील जैसे विभिन्न कपड़ों के आधुनिक संग्रह प्रदर्शित किए गए हैं।साटन, परिधान, घरेलू साज-सज्जा, सिंगल जर्सी, डबल जर्सी, नेट और रैपियर जेकक्वार्ड आइटम जैसे टॉप डाइड साड़ी, डायबल विस्कोस साड़ी, डायबल नायलॉन साड़ी, पर्दे के कपड़े, सोफा फैब्रिक, लुंगी फैब्रिक, ब्रोकेड फैब्रिक और तकनीकी वस्त्रों में प्रदर्शकों के लिए कई बड़े ऑर्डर प्राप्त हुये।