द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर मूवी में जिनशासन की महिमा का सुंदर चित्रण

बाड़मेर जैन श्री संघ सदस्य ने की DR वर्ल्ड के थियेटर में मूवी दिखाने की व्यवस्था,शो हाउस फुल

सूरत, 8 मई।  बाड़मेर जैन श्री संघ सूरत के सदस्यों द्वारा आई माता रोड स्थित DR वर्ल्ड में द लेगेसी ऑफ जिनेश्वर हिंदी मूवी दिखाने का आयोजन गत 19 अप्रैल शुक्रवार से लगातार शो रखे  गये है जिससे इस मूवी को ज्यादा से ज्यादा जैन जैनेतर बंधु देख सके। डीआर वर्ड में लगी मूवी के हर रोज शो में सैकड़ो महिला पुरुष और बच्चो ने जिनशासन की महिमा का चित्रण देखने मे उत्साह दिखा रहे है।भगवान महावीर स्वामी के 2623 वे जन्मोत्सव और जैन खतरगच्छ संघ के 1000 वर्ष पूर्ण सहस्त्राब्दी वर्ष पर सिवनी मध्यप्रदेश के अभिषेक मालू ने आचार्य भगवंत श्री जिनपियुषसागर सूरीश्वरजी म.सा.की आज्ञा से खतरगच्छ के उदभव के संदर्भ में द लेगेसी जिनेश्वर मूवी द्वारा खतरगच्छ के इतिहास की सुंदर चित्रण किया।जिसे देश भर के थियेटरों में जैन जैनेतर श्रावको को बताया जा रहा है।
इस मूवी के बारे में बाड़मेर जैन श्री संघ के चम्पालाल बोथरा ने बताया कि खतरगच्छ के 1000 पूर्ण होने के सहस्त्रशताब्दि के निमित ये मूवी बनाई गई है।इस मूवी में खतरगच्छ के एक हजार वर्ष की धरोहर को प्रदशित किया गया है। पूर्व आचार्यों ने अधर्म के राह से धर्म के राह की और संकट झेलते हो जैन धर्म को आगे बढ़ाया है।आजकल के डिजिटल युग मे युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है।

युवा झील बोथरा ने बताया कि खतरगच्छ के  हजार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष ये मूवी बनाई गई है पर इस मूवी से आने वाले हजार वर्षों के नींव डाली गई है।

समाज अग्रणी बाबूलाल संकलेचा ने बताया कि तत्कालीन चुनोतियों का समाधान हमे भगवान महावीर स्वामी के मौलिक सिद्धान्तों से मिलता है।अहिंसा अनेकांत और अपरिग्रह इस फ़िल्म के माध्यम से दर्शकों को जैन धर्म कर महत्वपूर्ण तत्वों को दर्शाया गया है।इस मूवी मर राजा ऋषभदेव से लेकर भगवान महावीर तक का सफर और खतरगच्छ की स्थापना जैसे महत्त्वपूर्ण घटनाक्रमो को एक रोचक कहानी के रूप में प्रस्तुत किया गया है।

इस मूवी को सूरत के अलग अलग विस्तारो के थिएटर में जैन जैनेतर बंधुओ को दिखाई जा रही है।जिसे अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।पुरुष महिला व बच्चे उत्साह से मूवी देखने आ रहे है।बाड़मेर जैन श्री संघ के सुरेश मालू ,विनोद धारीवाल, सुरेन्द्र मालू, अनिल डोसी,नरेंद्र सेठिया,पवन संखलेचा ,पियूष हालावाला ,राजू बोथरा,संजय मालू,संजय पारख,सुरेन्द्र सेठिया आदि कई सदस्य आईमाता रोड स्थित  DR वर्ल्ड के थिएयर में मूवी दिखाने की व्यवस्था में अपनी सेवा दे रहे है।