अवैध “पे एण्ड पार्क” को लेकर विवादो मे है पीटीएम

मनपा के चीफ फायर आफिसर ने सेन्ट्रल जोन को लिखा पत्र , कहा बंद करायें अवैध “पे एण्ड पार्क”

सूरत, 23 अप्रैल । सूरत के कपडा बाजारो मे पार्किगं को लेकर विवाद‌ कोई नया नही है । यहा के काफी कपडा बाजारो मे या तो पार्किंग बिल्कुल भी नही है अथवा है भी तो पार्किग के उल्टे- सीधे चार्ज को लेकर मार्केट‌ सदैव विवादो मे रहते है । इस बार रिगं रोड स्थित पदमावती टेक्सटाईल मार्केट (पीटीएम) पार्किग को लेकर चर्चा मे है । महानगर पालिका के चीफ फायर आफिसर ने सेन्ट्रल जोन के कार्यपालक इंजिनियर को पत्र लिखकर इस मार्केट मे चल रहे अवैध पार्किग को बंद कराने को कहा है ।

विस्तृत जानकारी के अनुसार कुछ दिनो पूर्व शहर के एक जागरूक नागरिक हरिकिशन पाल ने महानगर पालिका को पत्र लिखकर पीटीएम मे चल रहे अवैध “पे एण्ड पार्क” का खुलासा किया था एवं इसको अबिलंब बंद कराने की मांग की थी । मनपा को लिखे अपने पत्र मे हरिकिशन पाल ने बताया था‌ कि किस तरह से पीटीएम के फायर सेफ्टी पैसेज मे दुपहिया वाहन पार्क कराये जा रहे है जिससे लोगो के आने – जाने का मार्ग तो अवरूद्ध है ही, साथ ही मार्केट मे आग लगने पर भीषण हादसे की आशंका से इंकार नही किया जा सकता ।

महानगर पालिका के चीफ फायर आफिसर ने हरिकिशन पाल की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये पीटीएम के फायर सेफ्टी पैसेज मे अवैध रूप से चलाये जा रहे “पे एण्ड पार्क” को अबिलंब बंद कराने का निर्देश सेन्ट्रल जोन के कार्यपालक इंजिनियर को दिया है । उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण होने की वजह से आग लगने की घटनाये विकराल रूप धारण करती है क्योकि अगलगी की घटनाओ मे अतिक्रमण होने की वजह से न तो लोगो के आने जाने का रास्ता होता है एवं न ही फायर बिग्रेड की गाडियां समय‌ से पहुच कर आग पर काबू पाने मे सक्षम होती है ।