टेक्सटाइल पालिसी से व्यापारियों में ख़ुशी की लहर

सूरत, 15अक्टूबर। मंगलवार को गुजरात सरकार द्वारा लांच किये गये टेक्सटाइल पालिसी पर कपड़ा व्यापारियों ने प्रशन्नता व्यक्त की है फोस्टा द्वारा आज इसके कार्यालय पर पटाखे फोड़ पर खुशी मनाई गई।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को गुजरात सरकार की ओर से टेक्सटाईल पालिसी घोषित की गई जिसमे सभी टेक्सटाइल के घटक को शामिल कर के बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है| जिसमे टेक्सटाइल से जुड़े सभी घटक जैसे की यार्न, एमएमएफ‌ से लेकर विविंग, एम्ब्रोडरी, प्रोसेसिंग, टेक्षचराइजिंग, गारमेंट सभी क्षेत्रो को शामिल किया गया है| यह पोलिसी टेक्सटाइल के लिए वरदान है। पीएम मित्रा पार्क में 35% तक की सबसिडी, 20% रूरल की सब्सिडी से लेकर, इंटरेस्ट सबसिडी पर 5 से 7% सब्सिडी, इन्वेस्टमेंट के ऊपर 3% और खासकर विद्युत पर मात्र 1 रूपये प्रति यूनिट जो बताया गया है वह काफी कारगर साबित होगी। साथ ही महिला कर्मियों पर खास ध्यान दिया गया है। जिससे महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा।

फोस्टा‌ की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति मे कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और  गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की इस डबल इंजिन सरकार का यह सराहनीय निर्णय है। जिस पर हम सभी साधुवाद व्यक्त करते है।