सुस्त ग्राहकी के बीच रिटर्न माल का आना कपडा व्यापारियो के लिये बडी‌ मुसीबत

सूरत, 4 जून । सूरत कपडा बाजार मे व्यापारी इन दिनो अजीब सी मुसीबत से जूझ रहे है एक ओर सुस्त व्यापार और दूसरी ओर रिटर्न गुड्स के आने से व्यापारी खासे परेशान है ।

इन दिनों सूरत कपड़ा बाजार मेंअधिकांश मार्केट में साड़ी से लेकर ड्रेस मेटीरियल तक ग्राहकी सुस्त सी नजर आ रही है । वही बाहर की मंडियों के व्यापारी गुड्स रिटर्न काफी मात्रा में भेज रहे हैं साड़ी मार्केट में अधिकतर रिटर्न माल का आना लगा हुआ है ऐसे में एक ओर ग्राहकी सुस्त व दूसरी ओर पेमेंट के साथ साथ रिटर्न माल का आना व आगे 2 महीने भी बारिश के समय को देखते हुए व्यापारियों की हालत खराब हो रही है।ग्रे मार्केट में भी 70*68,रेनियल, दानी जैसे अनेक क़्वालिटी की मांग भी कम होती नजर आ रही मिलो में छपे माल की व्यापारी भी अपनी डिलेवरी आवश्यक्ता अनुसार ही दुकान पर मंगा रहे हैं।

पर आने वाली राखी की सीजन की आस लगाए हुए सूरत के कपड़ा व्यापारी सीजन में राजस्थान व एम पी में भी क्वॉन्टिटी में बिकने वाले लहरिया बनाने में जोर देखा जा रहा है पर इस हालत को देखते हुए लहरिया भी लहरायेगा या नही ये भी व्यापारी को चिन्ता भी सता रही है। फिलहाल आस पर दुनिया कायम है की तर्ज पर सूरत के व्यापारी भी सीजन की आस लगाये बैठे है ।