सीजीएसटी इंसपेक्टर अभिजात श्रीवास्तव की बर्खास्तगी का विरोध

सूरत, 22मार्च। केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर विभाग लखनऊ आयुक्तालय मे कार्यरत निरिक्षक अभिजात श्रीवास्तव की बर्खास्तगी के विरोध का असर सूरत, वडोदरा एवं दमन आयुक्तालयों मे भी देखने को मिला। यहा इन आयुक्तालयों मे कार्यरत निरिक्षक एवं अधीक्षक भारी संख्या मे एकत्र हुये तथा अभिजात श्रीवास्तव की बर्खास्तगी के विरोध मे आवाज उठाकर एकजुटता का प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार वड़ोदरा, दमन तथा सूरत क्षेत्र के जीएसटी अधीक्षक और निरीक्षक संघ के सदस्य काली पट्टी बांधकर बड़ी संख्या में जीएसटी भवन में एकत्र हुए। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर, लखनऊ क्षेत्र में निरीक्षक के पद पर कार्यरत अभिजात श्रीवास्तव ने प्रशासन में अनाचार और अन्य गड़बड़ियों के खिलाफ आवाज उठाई थी जिसके लिये उन्हे सेवा से बर्खास्त किया गया था।

सेंट्रल जीएसटी लखनऊ के मुख्य आयुक्त द्वारा जारी आदेश के मुताबिक 12 मार्च को अभिजात श्रीवास्तव को बर्खास्त करने के फैसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए सेंट्रल जीएसटी के अधीक्षकों और निरीक्षकों ने 18 से 22 मार्च तक काला सप्ताह का आह्वान किया था 22 मार्च को दोपहर में पूरे भारत में एक विरोध कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस प्रदर्शन कार्यक्रम में अभिजात को सेवा में बहाल करने और बर्खास्तगी आदेश को रद्द करने की मांग की‌ गयी।