साबरमती से चलेगी अहमदाबाद-नई दिल्ली स्वर्ण जयंती राजधानी एक्सप्रेस

अहमदाबाद,9 अप्रैल। अहमदाबाद स्टेशन का कायाकल्‍प किया जा रहा है और इसे विश्वस्तरीय स्टेशन के रूप में पुनर्विकसित किया जाएगा। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से प्रस्थान/आगमन करने वाली कुछ ट्रेनों के टर्मिनल को गांधीनगर केपिटल या साबरमती में स्थानांतरित किया गया है। टर्मिनलों में यह परिवर्तन परिचालन में फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करेगा, अहमदाबाद स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ कम करेगा, यात्री सेवाओं को बढ़ाने और उन्नत करने में मदद करेगा और अहमदाबाद शहर क्षेत्र में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के तेजी से निष्पादन को सक्षम बनायेगा।
अहमदाबाद-नई दिल्ली स्वर्ण जयंती राजधानी एक्सप्रेस अब अहमदाबाद के स्थान पर साबरमती (धरम नगर साइड) से चलाई जाएगी एवं साबरमती स्टेशन पर ही टर्मिनेट (समाप्त) होगी।

विस्तृत जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 12957 अहमदाबाद-नई दिल्ली स्वर्ण जयंती राजधानी एक्सप्रेस का टर्मिनल 07 अप्रैल, 2024 से साबरमती स्‍थानांतरित किया गया है। यह ट्रेन साबरमती स्टेशन से 19.05 बजे प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 12958 नई दिल्ली-अहमदाबाद स्वर्ण जयंती राजधानी एक्सप्रेस 06 अप्रैल, 2024 से (यात्रा प्रारंभ करने वाली) साबरमती स्टेशन पर टर्मिनेट किया गया है तथा यह साबरमती स्टेशन 08.05 बजे पहुंचेगी।