फोस्टा को चुनावी अमलीजामा पहनाने के लिये कमेला कोर कमेटी सदस्यो के साथ की बैठक

को- आर्डिनेटर सदस्यो ने दिये कई महत्वपूर्ण सुझाव

सूरत , 12 मार्च । सूरत कपडा बाजार के सबसे बडे संगठन फोस्टा के चुनाव को अमलीजामा पहनाने एवं चुनावी रूपरेखा बनाने के लिये शुक्रवार को शाम जे.जे. मार्केट के बोर्ड रूम में फोस्टा पदाधिकारियो के साथ फोस्टा कोर – कमेटी कमेला जोन के कोर्डीनेटर सदस्यो के साथ एक बैठक सम्पन्न हुई । फोस्टा महामंत्री चम्पालाल बोथरा ने उपस्थित कोर्डीनेटर सदस्यों को फोस्टा के संगठन एवं चुनाव संबंधित सलाह आमंत्रित किया ।  फोस्टा महामंत्री चंपालाल बोथरा द्वारा फोस्टा संगठन एवं चुनाव संबधित सुझाव मांगे जाने जाने के बाद फोस्टा कोर कमेटी के कोर्डीनेटर सदस्यो ने कई महत्वपूर्व सुझाव दिये ।
  
जानकारी के अनुसार बैठक मे कोआर्डिनेटर सदस्यो ने कहा कि फोस्टा चुनाव जोनवाईज करावें एवं कपडा बाजार के सभी हिस्सो को प्रतिनिधित्व दे । सदस्यो ने जोर देकर कहा कि फोस्टा ट्रेडर्स की संस्था है इसमे ट्रेडर्स के प्रतिनिधित्व का ही सदस्य होना चाहिये जबकि वर्तमान मे स्थिति बिल्कुल भिन्न है वर्तमान मे बिल्डर से ब्रोकर तक संस्था मे काबिज है जिससे कपडा व्यापारियो के हितो की उपेक्षा होना स्वाभाविक है। बैठक मे सदस्यो ने कहा कि फोस्टा डायरेक्टर्स की सख्या में बढोतरी किया जाये और जोनवाईज प्रतिनिधित्व की संख्या निश्चित हो । फोस्टा का संविधान का प्रारूप बनाकर सगंठन को मजबूत करे तथा इसमें आर्बिटशेन, लिगल सेल, व्यापारीयो को आर्थिक सरक्षंण के लिये मजबूत कदम उठाये जायें । ट्रेडर्स की समानान्तर संस्थाओ से जुडे लोगो का प्रतिनिधित्व नही हो एवं इसके विकल्प के रूप मे उनको साथ लाने का प्रयास किया जायें । सदस्यो ने एक स्वर से कहा कि फोस्टा में मनोनित सदस्य लाने का प्रावधान हो जिसका सभी ने स्वागत किया ।

बैठक मे पदाधिकारियो‌ ने कोर्डिनेटर सदस्यों को फोस्टा के द्वारा किये गये कार्यों को बताया गया तथा कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने 31 मार्च 2021 तक का हिसाब -किताब प्रस्तुत करके पारदर्शी प्रशासन का परिचय दिया । उपस्थित सदस्यों ने फोस्टा के कार्यो की सराहना करते हुये संगठन में अच्छे प्रतिनिधित्व को जोडकर संगठन व व्यापारिक हितो में काम करने के लिये मजबूत टीम बनाने की पहल को अच्छा कदम बताया ।

फोस्टा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल एवं महामंत्री चंपालाल बोथरा की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति मे बताया गया कि फोस्टा द्वारा आगामी दिनो में सारोली, गडोदरा, डुंभाल एवं मगोब जोन के कोर्डीनेटर सदस्यो के साथ मीटिंग कर सलाह मशविरा किया जायेगा ।