फोस्टा अध्यक्ष एवं सलाबतपुरा थाना निरिक्षक से मिलें सर्वोदय मार्केट के व्यापारी

पूर्व पदाधिकारियों द्वारा बरती गयी अनियमितताओ के खिलाफ सांकेतिक बंद रख जताया विरोध

सूरत, 30 मार्च। रिंग रोड स्थित सर्वोदय टेक्सटाइल मार्केट ओनर्स एसोसिएशन के बैनर तले यहा के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को फोस्टा अध्यक्ष कैलाश हाकिम तथा सलाबतपुरा थाना निरिक्षक से मिला। मार्केट के पूर्व पदाधिकारियो द्वारा बरती गयी अनियमिततताओ की शिकायत की तथा मामले मे हस्तक्षेप करते हुये जांच की मांग की। इस सन्दर्भ मे व्यापारियों ने पुलिस‌ निरिक्षक तथा फोस्टा अध्यक्ष को एक ज्ञापन भी सौंपा।

उल्लेखनीय है कि मार्केट आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से रख-रखाव सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर पिछले तीन-चार सालों से व्यापारियों का विवाद चल रहा है जिसका कोई निराकरण नहीं आने पर शुक्रवार को सायं 5:30 बजे यहा के व्यापारियों ने सांकेतिक रूप से मार्केट बंद का आह्वान करते हुए फोस्टा प्रमुख कैलाश हाकिम एवं सलाबतपुरा पुलिस इन्सपेक्टर से मिलकर उन्हे ज्ञापन दिया।

सर्वोदय टेक्सटाईल मार्केट के व्यापारी अरविन्द भरत गाडिया ने बताया कि मार्केट आनर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रमुख नथमल अग्रवाल, पूर्व सचिव अशोक मित्तल एवं पूर्व कोषाध्यक्ष नन्दकिशोर अग्रवाल के खिलाफ ज्ञापन देते हुए आरोप लगाया गया है कि क़रीब 12 बरसों से पद पर विराजमान पूर्व पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण मार्केट के पुराने सभी बैंक खाते 1 वर्ष से फ्रिज पड़े हैं। इस बीच मार्केट के व्यापारियों को पता चला है समिति के नाम से दूसरा खाता खुलवाकर लेन-देन किया जा रहा है। इसकी जानकारी होने पर दुकान मालिकों ने शुक्रवार को सांकेतिक बंद का कदम उठाते हुए पूर्व पदाधिकारियों के खिलाफ फोस्टा प्रमुख से मध्यस्थता कर निराकरण करने एवं स्थानीय पुलिस निरीक्षक से मिलकर उनसे इस मामले मे जांच की मांग की है।

अध्यक्ष के नाम की घोषणा करने की बजाय शुरू किया‌ नया खेल

सर्वोदय टेक्सटाईल मार्केट के व्यापारी अरविन्द गाडिया के अनुसार मार्केट आनर्स एसोसिएशन की मीटिंग गत 18-12-2021 को हुई थी, जिसमें सर्व सम्मति से सेक्रेटरी पद पर उन्हे एवं कोषाध्यक्ष पद पर सूरज सोनी को चयनित किया गया था। जबकि प्रमुख पद पर दो नाम सज्जन अग्रवाल एवं संतोष शर्मा का आने से आगामी कुछ दिनों में अध्यक्ष का नाम घोषित करने का आश्वासन दिया गया था परंतु पूर्व पदाधिकारियों ने प्रमुख के नाम की घोषणा करने के बजाय दूसरा खेल
शुरु कर दिया। यही कारण है कि पूर्व पदाधिकारियों के खिलाफ आज यह कदम उठाया गया। उन्होंने कहा कि मार्केट के पूर्व पदाधिकारियों की मनमानी के परिणाम स्वरुप सर्वोदय टेक्सटाइल मार्केट व्यापाररिक संगठन फेडरेशन ऑफ टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (फोस्टा) की सूची में शामिल नहीं हो पाया है,
जिससे आज तक मार्केट के व्यापारी फोस्टा चुनाव मे मतदान से वंचित हैं।