पूर्व अध्यक्ष ने फोस्टा‌ चुनाव की मांग को लेकर दिया बडा अल्टीमेटम

कपडा बाजार मे एक एक बार फिर से मुखर हुई फोस्टा चुनाव की मांग

सूरत, 4 जून । पिछले आठ सालो से लोकतांत्रिक प्रक्रिया से बेदखल कपडा बाजार के‌ सबसे बडे संगठन फोस्टा के चुनाव की मांग समय‌- समय पर मुखर होती रही है लेकिन कभी संविधान बनाने की तो कभी जोन-वार रायसुमारी के बहानेबाजी मे सब कुछ ठंढा पड जाता है । फोस्टा चुनाव नही होने से कपडा बाजार के इस सबसे बडे‌ संगठन की छवि भी धूमिल हो रही है एवं‌ उसी छवि का हवाला देकर एक बार फिर से कपडा बाजार मे फोस्टा चुनाव की मांग की जा रही है । फोस्टा के पूर्व अध्यक्ष ताराचंद कासट‌ ने इस बार चुनाव करवाने का बीडा उठाया है ।

फोस्टा चुनाव की मांग को लेकर फोस्टा के पूर्व अध्यक्ष ताराचंद कासट ने आज एनटीएम के बोर्ड रूम मे विधिवत प्रेस कांफ्रेस आहूत की । पत्रकारो को संबोधित करते हुये फोस्टा के पूर्व अध्यक्ष ताराचंद कासट ने कहा फोस्टा 45 साल पुराना संगठन है जिसकी नींव हरबंश लाल सेठी ने रखी थी । इसके बैनर तले व्यापार हित‌ मे एक्साईज, इन्कमटैक्स एवं एडवेलोरम ड्यूटी की लंबी लडाई‌ लडी गयी है एवं लडाई का नेतृत्व मैने किया था। लेकिन अफसोस है कि कपडा‌ बाजार के इस सबसे पुराने संगठन के पास संसाधन की कमी है  10 बाय 10 वर्ग फुट‌ की जेजे मार्केट की उसी दुकान मे आज भी इसका कामकाज सीमीत है ।

ताराचंद कासट‌ ने कहा कि वर्ष 2012 मे फोस्टा के 708 वोटर्स  थे उस‌ समय सांवर प्रसाद बुधिया अध़्यक्ष थे एवं उसके बाद‌‌ से आज तक फोस्टा का चुनाव नही हुआ । फोस्टा‌ मे
चार पांच आदमी के सिवाय आज कोई नही है । कासट‌ ने चेतावनी देते हुये कहा कि फोस्टा मे कुर्सी पर काबिज लोग 31 जुलाई तक फेडरेशन को भंग कर चुनाव की घोषणा करे अन्यथा कपडा बाजार के सभी मार्केट के अध्यक्ष एवं सेक्रेटरी  की बैठक बुलाकर चुनाव की घोषणा की जायेगी‌ । एनटीएम बोर्ड रूम मे आहूत की गयी बैठक मे ताराचंद कासट‌ के साथ एनटीएम अध्यक्ष सज्जन जालान, तिरूपति मार्केट के अध्यक्ष रामरतन बोहरा, जगदंबा मार्केट‌ से जे पी शर्मा एवं बेल्जियम मार्केट‌ के अध्यक्ष खीम सिह राठौंड उपस्थित‌ थे ।

सज्जन जालान ने कहा राजनीतीक फायदे के लिये नही करवा रहे है चुनाव

प्रेस कान्फ्रेस मे एनटीएम के अध्यक्ष सज्जन जालान ने पहले तो कुछ भी बोलने से परहेज रखा लेकिन ताराचंद‌ कासट‌ के दूसरी बार आग्रह करने पर सज्जन जालान ने फोस्टा‌ महामंत्री चंपालाल बोथरा को निशाना बनाया । अपने संबोधन मे जालान ने कहा कि आठ सालो से चुनाव नही करवाना शर्म की बात है कुर्सी पर काबिज‌ लोग राजनीतीक फायदे के लिये चुनाव नही करवा रहे है उन्होने मांग‌ किया कि ये‌ लोग इस्तीफा देकर चुनाव कराये ताकि फोस्टा‌ का सम्मान बरकरार रहे ।चंपालाल बोथरा को संबोधित करके उन्होने कहा कि चंपालाल जी से उनकी दरखास्त है कि वे फोस्टा‌ चुनाव करायें । प्रेस कांफ्रेंस को रामरतन बोहरा एवं खीम सिंह‌ राठौंड ने भी संबोधित किया ।