डीएफसीसी अधिकारियों ने रेलवे सुरक्षा के संबध मे दी जानकारी

सूरत। “डीएफसीसी आधार स्तंभ पखवाड़ा” अंतर्गत डीएफसीसी बडौदा के मुख्य‌ महा-प्रबंधक एवम डब्ल्यूडीएफसी के सुरक्षा महाप्रबंधक के निर्देशन में गत सप्ताह मॉडल स्कूल उधना एवं शांति निकेतन आइडियल अकादमी स्कूल नवागम डिंडोली में रेलवे सुरक्षा के  संबंध में छात्रों से जानकारी साझा की गई।

विस्तृत जानकारी के अनुसार डीएफसीसी आरपीएफ सूरत के जूनियर मैनेजर महेंद्र राजोरिया, कार्यकारी हृदयेश सिंह एवं कार्यकारी आई बी पठान के द्वारा  मॉडल स्कूल उधना एवम् शांति निकेतन आइडियल अकादमी स्कूल नवागम डिंडोली में रेलवे सुरक्षा के  संबंध में छात्रो से जानकारी साझा की गई। छात्रो को बताया गया कि किस प्रकार से भविष्य में दुर्घटनाओ से बचा जा सकता है और कैसे हम दुर्घटनाओं को रोक सकते हैं? डीएफसीसी के अधिकारियो ने बड़े ही सुंदर तरीके से स्कूल के विद्यार्थियों  का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में छात्रों एवं विद्यालय स्टाफ़ ने बहुत अनुशासित तरीके से भाग लिया एवं छात्रों ने ऑफिसर्स को भरोसा दिलायी कि वे रेलवे के सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे एवं रेलवे में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपने घर, परिवार एवं सोसाइटी में भी लोगो को जागरुक करेंगे।

कार्यक्रम का संचालन यशराज मौर्य ने और भूपेंद्र ओझा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में डीएफसीसी की ओर से महेंद्र राजौरिया, आई बी पठान, हृदयेश सिंह, विद्यालय के प्राचार्य गुप्ता, धीरज एवं स्टाफ़ तथा छात्रों के माता-पिता उपस्थित रहे l

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट DFCC वह पहल है जो हमारे भारत राष्ट्र के विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगा। आने वाले दिनों में वडोदरा से मुंबई के मध्य डीएफसीसी के अति आधुनिक नए स्टेशनो के उद्घाटन किया जायेंगा। जिससे व्यापारियों का माल-सामान कम समय में सुरक्षित पहुंचा कर भारत की जनता का विश्वास हासिल होगा।