जीएसटी दर यथावत रखने पर एसजीटीटीए बोर्ड रूम में मनीं खुशियां, बटी मिठाई

सूरत, 1 जनवरी । साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (एसजीटीटीए) के बोर्ड रूम में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स और मेंबर्स की अति आवश्यक बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने की। सभी सदस्यों ने सरकार के उस निर्णय की मुक्त कंठ से प्रशंसा की, जिसमें जीएसटी दर वृद्धि के निर्णय की नोटिफिकेशन को रद्द करते हुए कपड़े पर 5 पर्सेंट की दर यथावत रखी गई है। सभी सदस्यों ने सरकार के निर्णय पर खुशी जाहिर की। साथ ही साथ खुशी के इस अवसर पर कोहिनूर टेक्सटाइल मार्केट में मिष्ठान वितरण हुआ और संस्था के बोर्ड रूम में भी सभी सदस्यों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। मीटिंग में नवसारी सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोष का धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हुए उनके प्रयासों की सभी ने भूरि भूरि प्रशंसा की। सांसद और मंत्री के प्रयासों के प्रति आभार प्रकट किया गया।
बैठक में अध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने टेक्सटाइल सेक्टर के सभी घटकों एवं दिसावर मंडियों की एकजुटता की सराहना करते हुए उनके प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने जीएसटी नोटिफिकेशन की वापसी को नववर्ष पर  भारत सरकार का कपड़ा व्यापारियों को अनमोल तोहफा बताया और कहा कि यह सरकार की व्यापार हितैषी  कार्यशैली का प्रमाण है।

कपड़े पर जीएसटी दर यथावत रखने की दिशा में एसजीटीटीए के प्रयासों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि संस्था ने नोटिफिकेशन जारी होने के पूर्व से ही मुख्यमंत्री गुजरात सरकार, राज्य के वित्तमंत्री कनुभाई देसाई, केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन, कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोष, सांसद सीआर पाटिल से इस मुद्दे पर अनेक बार मुलाकात की। पत्र और मेल के माध्यम से इन नेताओं को यह बताया कि कपड़े पर जीएसटी दर बढ़ाना कपड़ा व्यापार पर आघात के समान होगा। इसके साथ ही एसजीटीटीए ने सभी व्यापारियों के सहयोग से शांतिपूर्ण विरोध को अंजाम दिया। कपड़ा क्षेत्र के सभी घटकों और व्यापारियों ने जिस प्रकार से एकजुटता प्रदर्शित करते हुए विरोध दर्शाया है उसी का यह सुखद परिणाम है कि जीएसटी अब 1 जनवरी से पूर्ववत पांच पर्सेंट ही रहेगी।
मीटिंग का संचालन करते हुए संस्था के महासचिव सचिन अग्रवाल ने इसे कपड़ा व्यापारियों की अभूतपूर्व कामयाबी बताया। उन्होंने सरकार की संवेदनशीलता की प्रशंसा की। उन्होंने एसजीटीटीए की ओर से सभी कपड़ा व्यापारियों को शांतिपूर्ण विरोध में अपेक्षित सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। बैठक में अध्यक्ष सुनील कुमार जैन एवं महासचिव सचिन अग्रवाल के अलावा बोर्ड चेयरमैन सांवर प्रसाद बुधिया, महेश जैन, सुनील मित्तल, संजय अग्रवाल, खेमकरन शर्मा, श्याम जी कोकड़ा, हंसराज भाई आदि उपस्थित रहे। अंत में सुनील मित्तल ने मीटिंग में पधारे सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।