गुडलक मे खूब जमा होली का रंग

एसजीटीटीए एवं गुडलक मार्केट के संयुक्त तत्वावधान मे हुआ होली मिलन समारोह

सूरत, 17 मार्च । साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (एसजीटीटीए) एवं गुडलक टेक्सटाइल मार्केट के संयुक्त तत्वावधान में होली मिलन समारोह का रंगारंग आयोजन किया गया। गुडलक मार्केट के प्रांगण में मंगलवार को संध्या बेला में आयोजित हुए होली मिलन समारोह में सूरत के कपड़ा व्यापारी, एजेंट और आढ़तियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। पूरी सजधज के साथ शुरू हुआ यह कार्यक्रम का जैसे वक्त गुजरता गया, कारवां बनता गया और रंग निखरता गया। प्रारंभ में सभी अतिथियों का गुलाब की सुगंधित पंखुड़ियों से माथे पर केसर चंदन का लेप लगाकर स्वागत किया गया। साथ ही ठंडाई और नाश्ते की उत्तम व्यवस्था का भी सभी ने आनंद लिया।

कोविड काल के दो साल के अंतराल के बाद हुए इस भव्य आयोजन में व्यापारियों का उत्साह देखते ही बनता था। सुसज्जित मंच पर राजस्थान से आए लोक कलाकारों ने भी अपनी कला के रंग इस‌‌ तरह से बिखेरे कि आगंतुक व्यापारी भी अपने पैरों को थिरकन रोक नहीं सके। चंग और ढ़प पर नृत्य और फागुनी गीतों की प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया।
रंगारंग कार्यक्रम के साथ साथ उत्कृष्ट कर्तव्य और सेवा की भावना को एसजीटीटीए की ओर से सम्मानित किया। व्यापार हित में किए गए उल्लेखनीय कार्यों और सेवा के लिए सूरत के चार मार्केटों को अवार्ड से नवाजा गया। सर्वप्रथम स्वागत उद्बोधन करते हुए अध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने  उपस्थित सभी व्यापारी भाईयों का स्वागत वंदन और अभिनन्दन किया । गुडलक टेक्सटाईल मार्केट मे सम्पन्न हुये होली स्नेह मिलन समारोह में मनपा के पार्षद आर्या नरेश धामेलिया, विजय चौपाल, पुलिस अधिकारियों में पीआई आनंद चौधरी, पीएसआई धाबी, पीएसआई वीरेन्द्र त्रिपाठी, प्रमुख व्यापारियों में विभिन्न मार्केटों के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधि सांवर प्रसाद बुधिया, खेमकरण शर्मा, सचिन अग्रवाल, सुरेन्द्र जैन, मोहन कुमार अरोरा, हरबंश अरोरा, रामरतन बोहरा, नरेन्द्र साबू, अरविंद वैद्य, संजय सरावगी, दिनेश कटारिया, सुभाष अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, रमेश अग्रवाल, महेश जैन, संजय जगनानी, ब्रजमोहन अग्रवाल, फूल चंद राठौर, नीरज अग्रवाल, प्रह्लाद गर्ग, संजय अग्रवाल, अजय मारू, प्रदीप खंडेलवाल, राजेन्द्र जैन, शंभू अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, एवं राजीव जैन समेत अनेक नामी – व्यापारी, एजेंट और आढ़तियों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

फोस्टा का नाम लिये बगैर साधा निशाना

अपने स्वागत भाषण मे एसजीटीटीए के अध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने कहा कि कोविड की विदाई के साथ हम यह होली का पर्व मना रहे हैं। रंगों की छटा के साथ व्यापार की अच्छी हलचल ने कार्यक्रम के उत्साह को दोगुना चौगुना कर दिया है। कार्यक्रम की सुंदर व्यवस्था के लिए दिनेश कटारिया, अरविंद वैद्य, सचिन अग्रवाल, सुरेन्द्र जैन एवं पूरी टीम को बधाई दी। बिना किसी संस्था का नाम लिए कहा कि मार्केट विस्तार में लोकतंत्र की हवा बह चली है। एक आम व्यापारी भी समय पर चुनाव चाहता है। इस कारण चुनावी  हलचल अपने परवान पर है। मुझे खुशी है कि साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन एक ऐसी संस्था है जिसका अपना संविधान है। समय पर बोर्ड मीटिंग करता है। समय पर यहां चुनाव होते हैं। व्यापारियों की समस्याओं और सुख दुख में समय समय पर सक्रिय रह कर उचित निर्णय लेता है। आपने आगे कहा कि साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (एसजीटीटीए) होली के इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में बेस्ट पर्फोर्मेंस करने वाले मार्केटों को अवार्ड देने की परंपरा शुरु कर रहा है। इस कड़ी में सूरत टेक्सटाइल मार्केट, रघुकुल मार्केट, गुडलक मार्केट और जन मार्केट को सम्मानित किया जा रहा है ।

चार मार्केट हुए सम्मानित

होली मिलन समारोह में मार्केट विस्तार के चार मार्केटों को उल्लेखनीय कार्यों एवं सेवा कार्यों के लिए बेस्ट मार्केट एवार्ड से नवाजा गया। गुडलक टेक्सटाइल मार्केट को वाटर हार्वेस्टिंग का प्रोजेक्ट, सोलर प्लांट का प्रोजेक्ट की स्थापना एवं कोरोना काल में गरीबों के लिए बड़े पैमाने पर वेक्सीनेशन केन्द्र खोलने के लिए बेस्ट मार्केट का एवार्ड प्रदान किया गया। जश मार्केट को भी एसएमसी के मेन ड्रेनेज लाइन डलवाने में उल्लेखनीय योगदान देने एवं सोलर प्लांट की स्थापना के लिए पुरस्कृत किया गया। एसटीएम मार्केट को अपने व्यापारियों के हित में मार्केट की लीज को एक्सटेंड करवाने के प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया गया। अब आगामी 99 वर्ष तक मार्केट के व्यापारी बिना किसी समस्या के अपना व्यापार कर सकेंगे। रघुकुल मार्केट कमेटी ने घाटे में चल रहे मार्केट को योजनाबद्ध तरीके से मुनाफे में लाने और विकास कार्य कराने के लिए पुरस्कृत किया गया।