आरपीएफ‌ ने रेलखंड पर ओवर-हेड वायर के चोरों को पकड़ा

मुंबई,18 मई। पश्चिम रेलवे वडोदरा मंडल के रेल सुरक्षा बल ने कोरोना काल में बंद हुए  नडियाद- मोडासा रेलखंड पर ओवर हेड बिजली वायरो के चोरों को पकड़कर उल्लेखनीय सफलता हासिल की है।

मंडल सुरक्षा आयुक्त धर्मराज राम ने बताया कि रेल सुरक्षा बल मंडल के नडियाद- मोडासा रेलखंड पर ओएचई वायरों की चोरी के अपराध में कड़ी मेहनत और लगातार मॉनिटरिंग करते हुए राजस्थान के भीलवाड़ा जिले तथा हिम्मतनगर, अरावली, खेड़ा तथा अहमदाबाद क्षेत्रों से चोरी के आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी जिसमें राकेश निवासी खेड़ा व दुल्लानाथ निवासी भीलवाड़ा को पकड़ा एवं भारतीय रेल अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी किए गए संपूर्ण वायर की  भी बरामदगी की गई जिसकी अनुमानित कीमत लगभग ढाई लाख रू है।

मंडल स्तर पर इसके लिए सहायक सुरक्षा आयुक्त सूर्यवंश प्रसाद के नेत्तृत्व में आईपीएफ चंद्र मोहन एवं विक्रम बालोदा की टीम द्वारा गुजरात व राजस्थान में विभिन्न ठिकानों पर दबिश देते हुए लगातार मॉनिटरिंग की जिससे इन चोरी के आरोपियों को पकड़ा जा सका। उक्त प्रकरण में फरार पांच आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। मंडल रेल प्रबंधक जीतेंद्र सिंह ने आरपीएफ टीम की कार्यवाही एवं कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र, मेडल व नकद पुरस्कार से सम्मानित किया।