अनाथ बच्चियो का कन्यादान करके सेज आयुक्त वीरेन्द्र सिंह ने निभाई सामाजिक जिम्मेदारी

सूरत, 27 दिसंबर । पीपी सवाणी ग्रुप द्वारा आयोजित अनाथ बच्चियो के समूह लग्नोत्सव मे सूरत स्पेशल इकोनोमिक जोन के डेवलपमेंट कमिश्नर वीरेन्द्र सिंह ने ( आईटीएस ) ने दो अनाथ बच्चियों का कन्यादान करके सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन किया । महेश सवाणी के नेतृत्व वाले पीपी सवाणी ग्रुप की ओर से इस बार 300 अनाथ जोडो के विवाह की भव्याति भव्य व्यवस्था की गयी थी ।

जानकारी के अनुसार पीपी सवाणी ग्रुप की ओर से प्रति वर्ष सैकडो अनाथ बच्चियो का विवाह कराया जाता है जिसमे नव विवाहित युगलो के घर – गृहस्थी का पूरा सामान भेंट स्वरूप दिये जाने के साथ ही ग्रुप के कर्ता-धर्ता महेश सवाणी द्वारा एक पिता की ही तरह पूरी जिम्मेदारी निभाई जाती है । इस बार “दीकरी जगत जननी” के थीम पर आधारित इस लग्नोत्सव मे 300 अनाथ बच्चियो का विवाह कराया गया ।

उल्लेखनीय है कि पीपी‌ ग्रुप के महेश सवाणी अनाथ आश्रम एवं एचआईवी पाजिटिव गर्ल्स स्कूल समेत कई सामाजिक संस्थायें चला रहे है । सूरत से एक लाख 23 हजार से अधिक अंगदान करा कर उन्होने एक किर्तीमान स्थापित किया है । महेश सवाणी ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक दिन में सर्वाधिक रक्तदान का रिकॉर्ड भी दर्ज किया है। उनकी 5000 से अधिक बेटियां हैं।

इस बार अनाथ बच्चियो के समूह लग्नोत्सव की विशेषता यह रही कि महेश सवाणी ने इस समूह लग्न मंडप मे ही अपने दो चचेरे भाईयो का भी विवाह करा कर महानता का परिचय दिया । अनाथ बच्चियो के समूह लग्नोत्सव जैसे पुनीत कार्य‌ मे आयोजक महेश सवाणी के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुये सचिन स्थित सेज के आयुक्त वीरेन्द्र सिंह ( आईटीएस ) ने दो अनाथ बच्चियो का कन्यादान किया ।