सूरत कपडा बाजार मे भी है चुनावी‌ बयार !!

मिलेनियम मार्केट‌ मे एकत्र हुये आढतिया एसो. के सदस्यो ने गाया‌ रामधुन, जताया आक्रोश

“चुनावी अलख” को दाद नही दे रहे है कुर्सी पर काबिज पदाधिकारी ?

सूरत , 27 फरवरी । देश के कई राज्यो मे चल रही चुनावी हलचल के बीच देश की सबसे बडी कपडा मंडी मे भी चुनावी बयार है । सूरत कपडा बाजार के दो पुराने संगठनो सूरत आढतिया कपडा एसो. एवं फेडरेशन आफ सूरत टेक्सटाईल ट्रेडर्स एसो. पर काबिज पदाधिकारियो की कार्यशैली एवं अपारदर्शिता से नाराज कपडा व्यापारियो ने इन दोनो संगठनो मे चुनाव करवा कर लोकतंत्र बहाल करने की मांग की है एवं इसके लिये व्यापारियो की ओर से मुहिम जारी है । “चुनावी अलख” जगा रहे सूरत आढतिया कपडा‌ एसो. के पुराने सदस्यो‌ ने आज मिलेनियम मार्केट स्थित एसो. के कार्यालय पर रामधुन गाया एवं एसो. पर काबिज पदाधिकारियो के सदबुद्धि के लिये भगवान से प्रार्थना की । अपने ही पदाधिकारियो के खिलाफ मुहिम चला रहे एसो. के पुराने सदस्यो का कहना है कि कुर्सी पर काबिज पदाधिकारियो ने पिछले कई वर्षो से न तो एजीएम बुलाई है अथवा न ही वित्तिय लेखा- जोखा प्रस्तुत किया है । इसके अलावा चुनाव नही करवा कर असंवैधानिक रूप से अध्यक्ष एवं मंत्री पद पर काबिज है । गौरतलब है कि कुछ दिनो पूर्व पुराने सदस्यो‌ ने समृद्धि बिल्डिंग मे सदस्यो की एक बैठक आहूत की थी जिसमे उपस्थित‌ सदस्यो ने एक सात सदस्यीय समिति का गठन करके रणनीती बनाया था और आज इसी सात सदस्यीय समिति के आह्वान पर भारी संख्या‌ मे सदस्य मिलेनियम मार्केट दुकान संख्या‌ ई -4225,26 स्थित एसो. के कार्यालय‌ पर एकत्र हुये एवं सदबुद्धि के लिये प्रार्थना की ।

एलबी अपार्टमेंट स्थित अध्यक्ष के कार्यालय पर जुटेंगे सदस्य

शनिवार को सायं 4 बजे सूरत आढतिया कपडा एसोसिएशन के लगभग 40 से अधिक सदस्य मिलेनियम मार्केट स्थित एसो. कार्यालय पर इकट्ठा हुये लेकिन ऑफिस बंद मिला । इकट्ठा हुये सदस्यो का कहना था कि जानकारी होने के बावजूद आफिस पर ताला लगाया गया । जिसको लेकर सदस्यो में नाराजगी देखी गई एवं‌ उन्होने इसे अपना अपमान बताया‌ । एजीएम बुलाने एवं चुनाव कराने की लडाई लड रहे आढतिया एसो. के पुराने सदस्यो ने कहा कि यदि अध्यक्ष एवं महामंत्री ने आगामी दिनों में सामने से बुलाकर कागजात नही दिया तो अगले सप्ताह एल बी अपार्टमेंट स्थित अध्यक्ष के कार्यालय पर गांधीवादी शैली मे इनसे चार्ज सात सदस्यो को सौंपने की अपील की जाएगी ।

एसो. के पास है करोडो की सम्पत्ति

एक जानकारी के अनुसार सूरत‌ कपडा बाजार की सबसे पुरानी  संस्था मे से‌‌ एक सूरत आढतिया कपडा‌ एसो. के पास करोडो की सम्पत्ति है जिसके तहत मिलेनियम मार्केट‌ मे तीन दुकान एवं बैक मे फिक्स डिपाजिट शामिल है । इसके लगभग 350 सदस्य है । बताया‌ गया कि एसो. ही कपडा बाजार की एक मात्र एैसी संस्था है जिसको आर्बिटेशन एक्ट के तहत व्यापारिक विवाद के समाधान का अधिकार प्राप्त है ।

31 मार्च‌ तक सब कुछ हैण्डओवर करने की बात कही थी लेकिन – आनंद जिंदल

सूरत आढतिया कपडा‌ एसो. मे अध्यक्ष पद पर काबिज आनंद जिंदल ने कहा कि एजीएम बुलाने की मांग किये जाने के साथ‌ शुरूआत मे ही उन्होने कहा था कि 31 मार्च‌ तक सब कुछ हैण्डओवर कर देंगे और हैण्डओवर करने की प्रक्रिया मे इतना समय तो लग ही जाता लेकिन इसके बावजूद समृद्धि बिल्डिंग मे उनके खिलाफ मीटींग बुलाई गयी , कमेटी का गठन किया गया और उसके बाद उनके खिलाफ पुलिस शिकायत की गई जिसमे उन्होने सलाबतपुरा पुलिस थाने मे अपना बयान भी दर्ज कराया है । जिंदल ने आरोप लगाय‌ा कि मिलेनियम मार्केट‌ की तीन दुकानो के रजिस्ट्री के कागजात राजेश्वर गुप्ता ने अपने पास ही रखे है जो कि न्यायसंगत नही है ।