पश्चिम रेलवे मजदूर संघ ने उधना क्रू लाबी पर किया विरोध-प्रदर्शन

डब्लूआरएमएस के मुंबई मंडलाध्यक्ष पी के सिंह के उधना आगमन पर किया भव्य स्वागत

सूरत, 15 मार्च‌ । रनिंग कर्मचारियो के लंबित मांगो एवं उनकी समस्याओ को लेकर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ सूरत एवं उधना शाखा की ओर से संयुक्त रूप से उधना रेलवे स्टेशन के क्रू लाबी पर आज धरना एवं प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसका नेतृत्व पश्चिम रेलवे मजदूर संघ (डब्लूआरएमएस) के मुंबई मंडल चेयरमैन पी के सिंह ने किया । उसके पूर्व मुंबई मंडल के चेयरमैन पी के सिहं के उधना आगमन पर उनके स्वागत को लेकर यहा के रनिंग कर्मचारियो एवं मजदूर संघ के पदाधिकारियो मे खासा उत्साह देखा गया ।

विस्तृत जानकारी के अनुसार रेलवे प्रशासन के मनमाने आदेश का हवाला देकर रनिंग कर्मचारियो को कथित तौर पर आये दिन प्रताड़ित‌ किया जाता है जिसके विरोध मे एनएफआईआर के महासचिव एम राघवैया, डब्लूआरएमएस के अध्यक्ष शरीफ खान पठान और महासचिव आर जी काबर के आह्वान पर मुम्बई मंडल के सभी क्रू लॉबी पर आज एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा गया जिसके तहत आज उधना क्रू लॉबी पर मुंबई मंडलाध्यक्ष पी के  सिंह  के नेतृत्व में धरना एवं प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे भारी संख्या में रनिंग स्टाफ एवं कर्मचारियो ने हिस्सा लिया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पी के सिंह ने एनएफआईआर और डब्लूआरएमएस का संदेश सुनाया एवं प्रशासन को सख्त चेतावनी दी कि रेल कर्मचारियो एवं रनिंग स्टाफ के प्रति अगर प्रशासन का उपेक्षात्मक एवं भेद-भाव पूर्ण रवैया अगर यूं ही बना रहा तो इसके परिणाम भुगतने के लिए रेल प्रशासन तैयार रहे । उन्होने कहा कि कर्मचारियों के हित मे एनएफआईआर द्वारा एनपीएस रद्द करने और ओपीएस लागू करने, निजीकरण का विरोध मे एवं एसेट मोनेटाइजेशन के मामले मे लडाई लडी जा रही है एवं संघ इस लड़ाई में आप सभी के साथ खड़ा है।

पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के बैनर तले आयोजित विरोध- प्रदर्शन मे मजदूर संघ सूरत‌ शाखा के चेयरमैन हरि सिंह मीना, सचिव भूपेन्द्र राजावत, सूरत शाखा के पूर्व चैयरमैन अमीन बेग मिर्जा,मजदूर संघ की उधना शाखा के पदाधिकरी एवं भारी संख्या मे रनिंग रूम स्टाफ एवं कर्मचारी मौजूद रहे ।

क्रू कंट्रोल पर साधा निशाना, भोजन को बताया घटिया

पश्चिम रेलवे मजदूर संघ मुंबई मंडल के अध्यक्ष पी के सिंह ने अपने संबोधन मे कहा कि किसी को भी डर कर काम करने की जरूरत नही है । क्रू कन्ट्रोलर पर निशाना साधते हुये उन्होने कहा कि यहा का क्रू कंट्रोलर ज्यादती करता है भेदभाव करता है अब यह बर्दाश्त नही होगा । सिंह ने कहा कि यहा के रनिंग रूम मे बेहद घटिया खाना मिलता है, बिल्कुल खराब व्यवस्था है जिसको प्रशासन संज्ञान मे ले । सिहं ने कहा कि व्यवस्था ठीक नही होने पर कर्मचारी आंदोलन को बाध्य हो सकते है ।