ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के फेरों को स्थगित करने का विरोध

सूरत , 9 मार्च । रेल प्रशासन द्वारा ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के ०९ मार्च से लेकर १८ मार्च तक के फेरों को स्थगित किया गया हैं। होली पर्व से ठीक पूर्व रेलवे प्रशासन के इस अदूरदर्शिता पूर्ण निर्णय का विरोध शुरू हो गया हैं। 

बुधवार को युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शान खान व शहर इंटक के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा ने सूरत रेलवे स्टेशन निदेशक के माध्यम से पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र भेजकर इस मामले में विरोध दर्ज कराते हुए निर्णय को वापस लेने की मांग की। शान खान व उमाशंकर मिश्रा द्वारा पत्र में बताया गया कि रेल प्रशासन द्वारा सूरत से छपरा व भागलपुर जाने वाली ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के ०९ मार्च से लेकर १८ मार्च तक के फेरों को स्थागित करने का निर्णय लिया गया हैं। ताप्ती गंगा एक्सप्रेस सूरत से उत्तरप्रदेश व बिहार के लिए आवागमन करने वाले प्रवासियों लिए एकमात्र दैनिक ट्रेन हैं यह ऐसी ट्रेन हैं जो पूरे वर्ष भरी हुई जाती हैं इसके अलावा आगामी सप्ताह मे होली पर्व होने के कारण वर्तमान समय मे यात्रियों की भारी भीड़ हैं। यात्रियों ने महीनों पहले से एडवांश बुकिंग करा रखी थी किन्तु रेल प्रशासन द्वारा बिना किसी अग्रिम सूचना के अचानक ट्रेन के फेरे स्थगित करने का निर्णय लिया गया हैं जिसके कारण यात्रियों में अफरातफरी देखी जा रही हैं।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शान खान ने कहा कि रेल प्रशासन का यह निर्णय किसी भी दृष्टिकोण से उचित व स्वाभाविक नहीं दिखाई दे रहा हैं। ट्रेन के फेरे स्थगित करने के पीछे रेल प्रशासन द्वारा मेन्टेनेन्स कार्य का कारण दर्शाया गया ऐसे में यह मेन्टेनेन्स कार्य होली पर्व के पश्चात भी किया जा सकता हैं। यात्रियों को हो रही भारी असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस निर्णय को तत्काल वापस लेने की आवश्यकता हैं अतः हम इस संबंध में तत्काल निर्णय वापस लेने की मांग करते हैं।

शहर इंटक के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा ने कहा कि यदि इस निर्णय को अतिशिघ्र वापस नहीं लिया गया तो हमें रेल प्रशासन के विरुद्ध आंदोलित होने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।